IND vs AUS: वनडे सीरीज का पहला मैच कल, भारतीय प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, सम्भवतः शिखर धवन बाहर

टी20 सीरीज में मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी

हैदराबाद: भारतीय क्रिकेट टीम कल से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है। विश्व कप 2019 से पहले भारतीय टीम के लिए यह अंतिम वनडे सीरीज है इसके बाद भारतीय टीम सीधा विश्व कप 2019 खेलने इंग्लैंड जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने दो अलग-अलग टीमों का ऐलान किया। बीसीसीआई ने पहले दो और अंतिम तीन वनडे मैच के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

विश्व कप 2019 को देखते हुए बीसीसीआई पूरी सतर्कता बरत रही है और ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए कल हैदराबाद में होने वाले पहले वनडे मैच में भी सभी भारतीय खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है और भारतीय टीम बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है।

सम्भवतः शिखर धवन होंगे बाहर

Virat Kohli and Shikhar Dhawan
Photo Source: AP Photo

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कल होने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया जा सकता है और उनके स्थान पर लोकेश राहुल को मौका दिया जा सकता है इसलिए किया जा सकता है ताकि विश्वकप 2019 में भारतीय टीम के पास तीसरे सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो।

केदार जाधव और रविंद्र जडेजा

Kedar Jadhav and Ravindra Jadeja
Photo Source: CricketCountry

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या चोट के चलते नहीं खेल रहे हैं इस वजह से भारतीय टीम के पास अन्य खिलाड़ियों को मौका देने का अच्छा मौका है। हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में भारतीय टीम केदार जाधव और रविंद्र जडेजा को विश्वकप 2019 के लिए ऑल राउंडर के तौर पर तैयार कर सकती हैं। लेकिन इन सभी में देखने वाली बात यह रहेगी कि पहले वनडे मैच में केदार जाधव को जगह मिलती है या रविंद्र जडेजा को।

पहले वनडे मैच के लिए प्लेइंग इलेवनIndia vs Australia 2nd T20

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन/लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, ऋषभ पंत/केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

Play And Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे