India vs Australia 3rd T20: भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला, जीत ही एकमात्र विकल्प

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडनी में टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम टी20 मैच खेला जाएगा।

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा और अंतिम टी 20 मुकाबला सिडनी मेंं खेला जाएगा। आज होने वाले तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में दोनो टीमों के बीच जोरदार संघर्ष होने की उम्मीद हैं। भारत को टी20 सीरीज में बराबरी के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है।वही दूसरी तरह विश्वचैम्पियन ऑस्ट्रेलिया सिडनी टी20 को जीतकर सीरीज को 2-0 से अपने नाम करना चाहेगा। सिडनी टी20 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में बारिश से प्रभावित मैच 4 रनों से जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई थी। इसके बाद 23 नवंबर को मेलबर्न में दूसरे मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन फिर तेज बारिश के कारण दूसरा टी20 मैच पूरा नहीं हो सका और दूसरा मैच तेज बारिश के चलते रद्द हो गया।

करो या मरो वाला होगा सिडनी टी20

Team India, Bhuvaneshvar Kumar
Photo Source: Twitter

भारतीय टीम के लिए आज सिडनी में होने वाला तीसरा टी20 करो या मरो स्थिति वाला होगा। क्योंकि भारतीय टीम ब्रिसबेन टी20 को हार कर सीरीज में 0-1 से पीछे है और अगर आज होने वाले दूसरे टी20 में भी भारतीय हार जाती है तो टी20 सीरीज भारतीय टीम के हाथों से फिसल जाएगी। वही अगर आज टीम इंडिया जीत दर्ज करती है तो टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हो जायेगी।

यजुवेंद्र चहल को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

Yzuvendra Chahal
Image Credit: India.com

सिडनी टी20 में स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। चहल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और इस दौरान टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी की कमान कुलदीप यादव संभाल रहे हैं और टीम में क्रुणाल पंड्या दूसरे स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल है। अब आज सिडनी टी20 में अगर यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जाता है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करते है।

तीसरे टी20 मैच के लिए दोनो टीमो की संभावित प्लेइंग इलेवनIndian Team Playing XI

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल/क्रुणाल पंड्या।

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बेन मैक्डरमोट, एलेक्स कैरी, नाथन कोल्टर-नाइल/मिचेल स्टार्क, एंड्रयू टाई, एडम जाम्पा, जेसन बेहरेनड्रॉर्फ।