एशिया कप: बांग्लादेश के खिलाफ़ भारतीय टीम में होंगे 2 बदलाव, जडेजा के साथ इस खिलाड़ी की होगी टीम इंडिया में वापसी

एशिया कप 2018 में अब तक भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने अपने ग्रुप स्टेज में हांगकांग और पाकिस्तान दोनो को हराया था।

आज भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर फ़ॉर का पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम ने एशिया कप ग्रुप स्टेज के दोनों मुकाबले जीत पर ग्रुप बी में टॉप किया था। वही बांग्लादेश को ग्रुप ए में ग्रुप स्टेज श्रीलंका को हराया था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

बांग्लादेश के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर आई थी। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में चोटिल होने वाले हार्दिक पांड्या समेत तीन भारतीय खिलाड़ी चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए हैं। हार्दिक पांड्या के साथ एशिया कप से बाहर होने वाले 2 खिलाड़ी अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर है।

रविंद्र जडेजा की होगी प्लेइंग इलेवन में वापसीRavindra Jadeja

लगभग 1 साल बाद लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा की एकदिवसीय टीम में वापसी हो रही है। रविंद्र जडेजा को चोटिल हार्दिक पांड्या के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या के बाहर हो जाने के कारण टीम इंडिया में ऑल राउंडर का स्थान रिक्त हो गया है और इसके लिए रविंद्र जडेजा परफेक्ट है। इस कारण रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है।

खलील अहमद की भी हो सकती है वापसी

Khaleel Ahmed and Yjuvendra Chahal
Photo Source: ICC

एशिया कप 2018 के पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले खलील अहमद ने डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए थे। लेकिन इसके बावजूद ख़लील अहमद को पाकिस्तान के खिलाफ़ टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन आज बांग्लादेश के खिलाफ़ एक बार फिर ख़लील को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है।

ख़लील अहमद का टीम में शामिल होने के चांसेज इस वजह से भी ज्यादा लग रहे है। अगर रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो केदार जाधव समेत भारतीय टीम में 4 स्पिन गेंदबाज हो जाएंगे। जो कि टीम इंडिया के लिए ज्यादा फायदेमंद नही है। इस कारण यजुवेंद्र चहल के स्थान पर ख़लील को टीम में जगह मिल सकती है।

लोकेश राहुल को नहीं मिलेंगी टीम इंडिया में जगह

Kl Rahul Middile Order In Asia Cup
Photo Source: Menxp

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में एक बार फिर केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर रह सकते हैं।  क्योंकि अभी तक एशिया कप में अम्बाती रायडू और दिनेश कार्तिक ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कारण लोकेश राहुल का बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम इंडिया में वापसी करने मुश्किल लग रहा है।