आशीष नेहरा को जीत के साथ विदा करना चाहेगी भारतीय टीम

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले टी-20 मैच में खेल सकते हैं 38 वर्षीय आशीष नेहरा

नई दिल्ली: आज दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला T20 मैच खेला जाएगा और आज होने वाला यह T20 मैच भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। आशीष नेहरा ने 18 साल पहले 24 फरवरी 1999 को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेला था और आज 18 साल बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले 3 T20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में के बाद वह क्रिकेट जगत से अलविदा कहने वाले हैं।

लेकिन अभी यह नहीं कहा जा सकता कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच में आशीष नेहरा को जगह मिले। क्योंकि आशीष नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम का हिस्सा थे पर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट की माने तो अपने होम ग्राउंड में आशीष नेहरा को क्रिकेट से विदाई देने के लिए इस मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती हैं।

सचिन तेंदुलकर के क्लब में शामिल होंगे नेहरा

Sachin Tendulkar 200th Test
सचिन तेंदुलकर ने अपना 200वां टेस्ट में अपने होम ग्राउंड मुंबई में खेला था © Getty Images

अगर आज आशीष नेहरा अपने घरेलू ग्राउंड फिराजशाह कोटला में अंतिम मैच खेलते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के साथ अपने होम ग्राउंड में अंतिम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो जाएंगे। क्योंकि सचिन तेंदुलकर ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने होम ग्राउंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

भारतीय टीम इस समय है जबरदस्त फॉर्म में

Indian team
भारतीय टीम ©News18.com

भारतीय क्रिकेट टीम का हालिया फॉर्म जबरदस्त रहा है। भारतीय टीम में इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी मजबूत टीमों को आसानी से हराया है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज से लेकर 11 नंबर तक के सभी खिलाड़ी अभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसीलिए न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में भारतीय को रोकने के लिए बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करने पड़ेगी।

इसके अलावा अगर न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय टीम को हराना है तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों के सामने डटकर मुकाबला करना पड़ेगा। अभी जसप्रीत बुमराह युजवेंद्र चहल जबरदस्त फॉर्म में है और हम सभी ने देखा है कि इन दोनों गेंदबाजो के आगे एकदिवसीय सीरीज में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने किस तरह घुटने टेके हैं।

सम्बंधित ख़बरे