दिल्ली में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच हो सकता है रद्द

1 नवंबर को दिल्ली में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला t20 मैच दिल्ली के खराब वातावरण के कारण रद्द हो सकता है

नई दिल्ली:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच 1 नवंबर को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में होने वाले पहले T20 मैच को लेकर बुरी खबर आ रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला टी20 मैच दिल्ली के खराब वातावरण के कारण रद्द किया जा सकता है। आप सभी को पता ही होगा कि अभी दीवाली में पटाखे के कारण दिल्ली में प्रदूषण का लेवल बहुत ज्यादा हो गया है। जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट ने नई दिल्ली में डीजल से चलने वाले जनरेटर और अन्य डीजल उपकरणों पर रोक लगा दी है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 1 नवंबर को पहले टी-20 मैच में स्टेडियम की फ्लड लाइट को जलाने के लिए डीजल जनरेटर की आवश्यकता होगी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट रूप से मना किया है कि दिल्ली में फिलहाल कोई भी डीजल जनरेटर का उपयोग नहीं करेगा और अगर मैच से पहले इस समस्या का कोई हल नहीं निकाला गया तो पहला T20 मैच के रद्द होने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

EPC के चेयरमैन भूरालाल ने कहा कि ” बीसीसीआई और सुप्रीम कोर्ट के बीच अभी तक डीजल जनरेटर मुद्दे की बात का कोई हल नहीं निकला है और हमें लगता है कि इसका कोई हल भी नहीं निकलेगा क्योंकि दिल्ली में फिलहाल प्रदूषण की लेवल बहुत ज्यादा है इसलिए डीजल जनरेटर का उपयोग बहुत मुश्किल लग रहा है।