भारत बनाम न्यूजीलैंड 2nd टी20 प्रीव्यू: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा T20 मैच गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा

राजकोट: कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा T20 मैच राजकोट में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड 53 रन से हरा दिया था और कल होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम इस मैच को जीतकर T20 सीरीज को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। लेकिन न्यूजीलैंड भी चाहेगी कि वह इस टी-20 सीरीज में वापसी करें और इस सीरीज को तीसरे T20 मैच तक जिंदा रखे।

क्रिकेट इतिहास के हिसाब से देखा जाए तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब भी न्यूजीलैंड का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है। लेकिन भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कल होने वाले T20 मैच में भारतीय टीम न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज को अपने नाम कर सकती है।

राजकोट की पिच रिपोर्ट: कल राजकोट में होने वाले दूसरे T20 मैच मे रनो की बारिश हो सकती है क्योंकि इस मुकाबले में भारत ने अब तक एक मुकाबला खेला है और उस मुकाबले में 40 ओवरों में 400 से ज्यादा रन बने थे। इसके अलावा अगर इस मैदान पर आंकड़े के लिहाज से देखा जाए तो भारत में सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में औसतन 10.15 की इकॉनमी रेट से रन बनते हैं।

भारतीय त्रिमूर्ति है भारत की ताकत: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20 में भारत की त्रिमूर्ति रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया था और कल होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भी इन तीनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। कल होने वाले T20 मैच में विराट कोहली 12 रन बनाते ही T20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे और वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा भी कल अगर 28 रन बनाते हैं तो रोहित शर्मा भी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 1500 रन पूरेे कर लेंगे।

भारतीय गेंदबाजी में होंगे बदलाव: कल होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारतीय गेंदबाजी में बदलाव होना लगभग तय नजर आ रहा है क्योंकि पहले टी-20 में शामिल किए गए आशीष नेहरा ने T20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और इस कारण दूसरी T20 मैच में उनकी जगह कोई दूसरा खिलाड़ी लेगा। कल होने वाले T20 मैच में अगर भारतीय टीम पहले टी-20 मैच की पांच गेंदबाजों के साथ उतरती है तो कल मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है।

न्यूजीलैंड के पास है बराबरी करने का मौका: कल होने वाले दूसरे टी-20 मैच में कीवी टीम के पास इस मैच को जीत कर इस सीरीज में बराबरी करने का मौका होगा। भारतीय दौरे पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज टॉम लैथम और रोस टेलर शानदार फॉर्म में रहे हैं और कल होने वाले T20 मैच में यह दोनों बल्लेबाज अहम रोल निभा सकते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कप्तान केन विलियमसन और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी भारतीय गेंदबाजों के नाक में दम कर सकते हैं।

भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गुप्टिल, कार्लिन मुनरो, केन विलियमसन(कप्तान), रोस टेलर, टॉम लैथम(विकेटकीपर), टॉम ब्रूस, कोलिन डिग्रन्डोमे, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।