INDWvPAKW: चिर प्रतिद्वंद्वी को हराकर लगातार दूसरा मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी हरमन ब्रिगेड

वेस्टइंडीज में जारी वुमन्स टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया था

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी महिला T20 वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 34 रन से हराकर टी20 विश्व कप में विजय आगाज किया था। वहीं पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 52 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दूसरे मुकाबले में भी सभी की निगाहें हरमनप्रीत के ऊपर ही होगी। हरमनप्रीत के अलावा सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मिताली राज और पूनम यादव तक के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें रहे।

हरमनप्रीत के साथ स्पिन गेंदबाजो पर भी रहेगी निगाहे

महिला T20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाज पूनम यादव और दयालन हेमलता ने शानदार गेंदबाजी की थी। हेमलता ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन और पूनम यादव ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए थे। इन दोनों के अलावा लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज यादव यादव ने भी 31 रन देकर दो विकेट लिए थे।

अब तक 10 बार हुए है आमने सामने

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तानी महिला टीम अब तक अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 10 बार आमने-सामने हुए हैं।  इस दौरान भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 बार हराया है। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि आज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है।

कब और कहाँ खेला जाएगा मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच महिला T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण 8:30pm से स्टार स्पोर्टस नेटवर्क और डीडी दूरदर्शन पर किया जाएगा।