IND vs SL: चौथे दिन की समाप्ति तक भारत मजबूत स्थिति में, शतक से चूके धवन

कोलकाता की ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है

कोलकाता: भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता की ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत मजबूत स्थिति में है। आज का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 1 विकेट खोकर 171 रन है। भारत के लिए चौथे दिन की समाप्ति तक लोकेश राहुल 73 और चेतेश्वर पुजारा 2 रन बनाकर पवेलियन में लौटे। वही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज अपने टेस्ट करियर का 7 वां शतक लगाने से चूक गए और 94 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले आज श्रीलंका की पारी 294 पर ऑल आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर श्रीलंका को 122 रनों की बढ़त मिली। श्रीलंका के लिए पहली पारी में थिरिमाने, मैथ्यूज और रंगना हेराथ ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज दिकवेल्ला में भी 35 रन बनाएं। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने चार चार विकेट लिए। मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के अलावा उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाए। लंबे समय बाद भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को  श्रीलंका की पहली पारी में कोई विकेट नहीं मिला।

चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद शिखर धवन ने कहा कि मुझे खुशी भी हो रही है और शतक ना लगाने का गम भी है। पहले दिन और आज के दिन में बहुत अंतर है पहले दिन गेंदे बहुत स्विंग हो रही थी लेकिन आज स्विंग में कुछ कमी दिखी। आज हमें स्पिन गेंदे खेलने में कोई परेशानी नहीं हो रही थी और श्रीलंका के मुख्य स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ की सभी गेंदे हमारे बल्ले के बीचो-बीच लग रही थी।

सम्बंधित ख़बरे