Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IND vs SL: दूसरे दिन की समाप्ति तक भारत मजबूत स्थिति में, पुजारा और विजय ने लगाए शतक

नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय ने लगाए शानदार शतक

नागपुर टेस्ट: भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत मजबूत स्थिति में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत में 2 विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 121* और कप्तान विराट कोहली 54 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को श्रीलंका पर 107 रनों की बढ़त मिल गई है। श्रीलंका की पहली पारी कल 205 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी।

आज पहले दिन के स्कोर 11 रन पर 1 विकेट से आगे खेलते हुए भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया और इन दोनों ने दूसरे दिन के शुरुआती दो सेशन में भारतीय टीम का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया। मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की। मुरली विजय 216 रनों के स्कोर पर 128 रन बनाकर रंगना हेराथ की गेंद पर आउट हुए।

आज चेतेश्वर पुजारा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान साल 2017 में टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए है और इसी के साथ ही चेतेश्वर पुजारा 2017 में टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए। चेतेश्वर पुजारा से पहले साल 2017 में 1000 रन दक्षिण अफ्रीकी डीन एल्गर और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने पूरे कर चुके हैं। पुजारा के अलावा आज शतक लगाने वाले मुरली विजय भी सलामी भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसे भी पढ़े: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाकर मुरली विजय ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड