INDvsWI: पहले दिन की खेल समाप्ति तक भारत का स्कोर 364 रन, पृथ्वी शॉ ने जड़ा सैकड़ा

राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर 4 विकेट पर 364 रन है।

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई हैं। पहले दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम में 4 विकेट खोकर 364 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 72 और ऋषभ पंत 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

इससे पहले आज दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ और भारतीय टीम को केएल राहुल के रूप में पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने मिलकर 206 रनों की साझेदारी की।

शतक के करीब पहुंच कर चेतेश्वर पुजारा 86 रन पर शेरमन लुइस का शिकार हो गए। इसी बीच टेस्ट में डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ ने अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया। चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के कुछ देर बाद 232 पर भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ के रूप में तीसरा झटका लगा। पृथ्वी शॉ ने 134 रनों की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद  बल्लेबाजी करने आए अजिंक्य रहाणे ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 105 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन अजिंक्य रहाणे 41 रन बनाकर आउट हो गए और अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए।

अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत को पहले दिन कोई अन्य नुकसान नहीं होने दिया और पहले दिन के खेल समाप्ति तक भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 364 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज की तरफ से शेनन गेब्रियल, शेरमन लुइस, रोस्टन चेस और देवेंद्र बिशु को एक-एक विकेट्स मिला।