INDvWI: दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक वेस्टइंडीज बैकफूट पर, भारत के 649 रनों के जबाव में 94 रन पर गवाएं 06 विकेट्स

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ जारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने शतक लगाए

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट मैच हारते हुए नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत के 649 रनों के विशाल स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 06 विकेट्स पर सिर्फ 94 रन बना सकी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेस 27 और केमो पॉल 13 रन बनाकर क्रीज पर है।

इससे पहले आज भारत में अपने पहले दिन के स्कोर 4 विकेट पर 364 रन से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। लंच से पहले विराट कोहली ने अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर का 24 वां शतक लगाया। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत अपने करियर का दूसरा शतक लगाने से चूक गए और 92 रन बनाकर आउट हो गए।

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसी बीच विराट कोहली गलत तो खेल बैठे और 139 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली के आउट होने के बाद क्रीज पर आए रविचंद्रन अश्विन ज्यादा खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर देवेंद्र बिशू का शिकार हो गए।

जडेजा ने एक छोर संभालकर खेली शतकीय पारी 

Rvinder jadeja
Photo Source: Twitter

रविचंद्रन अश्विन का विकेट गिरने के बाद रविंद्र जडेजा ने भारतीय टीम के एक छोर को संभाले रखा और कुलदीप यादव और उमेश यादव के साथ मिलकर भारतीय टीम को 600 के स्कोर के पार पहुंचाया। एक छोर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए रविंद्र जडेजा ने 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया।

रविंद्र जडेजा का शतक पूरा होते ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी 649 रनों पर घोषित कर दी। भारतीय टीम के लिए रविंद्र जडेजा 100 और मोहम्मद शमी 02 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से देवेंद्र बिशू ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। देवेंद्र बिशु के अलावा शेरमन लुइस ने 2 विकेट्स लिए। Also See- वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

वेस्ट इंडीज को लगे शुरुवाती झटके 

Mohammed Shami
Photo Source: Hindusthan Times

भारतीय टीम द्वारा बनाए गए विशाल लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत बहुत खराब रही और वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाज 7 रन के तौर पर ही पवेलियन लौट गए। वेस्टइंडीज के दोनों सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्राथवेट(02) और कीरोन(01) पावेल को मोहम्मद शमी ने आउट किया।

मोहम्मद शमी द्वारा दिए गए शुरुआती झटकों से वेस्टइंडीज की टीम उभर नहीं पाए और 49 रन पर ही वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद वेस्टइंडीज का छठा विकेट भी जल्द ही गिर गया। वेस्टइंडीज टीम के 06 विकेट्स गिर जाने के बादरोस्टन चेज और कैमों पॉल ने वेस्टइंडीज को दिल में और कोई नुकसान नहीं होने दिया और खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 6 विकेट पर 94 रन रहा। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी के आधार पर अब भी भारतीय टीम से 555 रन पीछे हैं।

भारत की तरफ से वेस्टइंडीज की पहली पारी में मोहम्मद शमी ने दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी के अलावा रविचंद्रन अश्विन रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव को पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी में एक-एक विकेट मिला।