INDvWI: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, तीन स्पिन गेंदबाजो के साथ उतरी टीम इंडिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच रोजकोट में खेला जा रहा है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम में पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के तौर पर तीन स्पिन गेंदबाज खेल रहे हैं।

विराट कोहली ने टॉस के दौरान कहा कि राजकोट की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है और इस कारण हम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय ले रहे हैं। हम पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे और वेस्टइंडीज की टीम पर दबाव बनाने का प्रयास करेंगे।

विराट कोहली की तरह ही टॉस पर वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि अगर हम भी टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते। राजकोट की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी और उमेश यादव।

वेस्टइंडीज़ की प्लेइंग इलेवन: क्रेग ब्रैथवाइट,  कीरोन पॉवेल, शाई होप, शिमोन हेटमीर, रोस्टन चेस, शेन डोविच, ईवन लुइस, देवेंद्र बिशू, केमो पॉल, शेरमेन लुईस और शैनन गेब्रियल।

विराट कोहली ने दी पृथ्वी शॉ को टेस्ट कैप

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में डेब्यू कर रहे पृथ्वी शॉ को कैप भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दी। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 0डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ 293वे खिलाड़ी बने।

भारत मे अंतिम बार 1994 मे मिली थी जीत

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने भारतीय जमीन पर 1994 में अंतिम बार टेस्ट मैच जीता था। उसके बाद से ही अब तक वेस्टइंडीज की टीम भारतीय सरजमीं पर एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। 1994 में मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 1994 में जीत दर्ज थी।