IND vs WI 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 322 रनों का लक्ष्य, विराट ने लगाया 37वा शतक

विशाखापट्टनम वनडे में भारतीय टीम ने विराट कोहली की शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 322 रनों का लक्ष्य दिया

विशाखापट्टनम: भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को 322 रनों का लक्ष्य दिया है। भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने 129 गेंदों में नाबाद 157 रन बनाये। विराट के अलावा अंबाती रायडू ने 73 रन बनाये।

विशाखापट्नम वनडे मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शिखर धवन भी लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 29 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर धवन के आउट होने के बाद विराट कोहली ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की बड़ी साझेदारी की।

विराट कोहली और अंबाती रायडू की इस शतकीय साझेदारी को साझेदारी को नर्स ने तोड़ा। नर्स ने अंबाती रायडू को 73 रन पर बोल्ड कर दिया। अंबाती रायडू के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी(20) और ऋषभ पंत(17) भी जल्द आउट हो गए। हालांकि इसी दौरान विराट कोहली ने अपनी से 37वीं वनडे सेंचुरी पूरी की।

अंबाती रायडू के आउट होने के बाद विराट कोहली एक छोर पर डटे रहे और भारतीय टीम को 300 के पार पहुंचाया। निर्धारित 50 ओवर के बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट्स खोकर 321 रन बनाये। विराट कोहली ने 129 गेंदों में नाबाद 157 रनो की पारी खेली। वेस्ट इंडीज की तरफ से अष्ले नर्स और ओबी मेंकोई ने 2-2 विकेट्स लिए। वही केमार रोच और मरनोल सेम्युल ने एक-एक विकेट लिया।

सम्बंधित ख़बरे