भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले चौथे वनडे मैच में बन सकते है यह 8 बड़े रिकार्ड्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज एक एक से बराबर है

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में पांच वनडे मैचों की सीरीज का चौथावनडे मैच खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी यह वनडे सीरीज एक-एक की बराबरी पर है। गुवाहाटी वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट्स से और पुणे वनडे में वेस्टइंडीज ने 43 रन से जीत दर्ज की थी। वही विशाखापट्टनम वनडे मैच टाई हो गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में है और अब तक खेलें तीनों वनडे मैचों में विराट कोहली शतक लगा चुके है और चौथे वनडे मैच में भी विराट कोहली शतक लगा सकते है। लगातार तीन शतक के साथ विराट कोहली ने बहुत सारे रिकार्ड्स ध्वस्त किये है और चौथे वनडे मैच में भी विराट कोहली बड़े रिकार्ड्स बना सकते है।

दूसरे वनडे मैच में बन सकते है यह बड़े रिकार्ड्स

##  भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वनडे क्रिकेट में 5000 रन पूरे करने के लिए 109 रनों की जरूरत है। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में अगर 5000 रन पूरे करते हैं तो वह हाशिम आमला के बाद वनडे में 5000 रन बनाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन जाएंगे।

Shikhar Dhawan
Photo Source: ICC

## महेंद्र सिंह धोनी को अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट भारत की तरफ से 10000 रन पूरे करने के लिए 24 रनों जरूरत है।

## वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का 1000 रन पूरे करने के लिए 6 रनों की जरूरत है।रोहित शर्मा ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 994 रन बनाए है

## रोहित शर्मा और शिखर धवन चौथे वनडे मैच में 40 रनों की साझेदारी करते हैं तो सलामी जोड़ी के तौर पर वह 4000 रन पूरे कर लेंगे। सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के बाद ऐसा करने वाले रोहित और शिखर दूसरी भारतीय जोड़ी होंगे।

Virat Kohli Cover
Photo Source: ICC

## मुंबई वनडे में अगर विराट कोहली शतक लगाते हैं तो विराट कोहली वनडे क्रिकेट में लगातार चार मैचों में चार शतक लगाने के मामले में कुमार संगकारा की बराबरी कर लेंगे।

## भुवनेश्वर कुमार को वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे करने के लिए 3 विकेट्स की जरूरत है।

##  रोहित शर्मा की तरह महेंद्र सिंह धोनी भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000 वनडे रन पूरे कर सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को 1000 रन पूरे करने के लिए 74 रनों की दरकार है।

सम्बंधित ख़बरे