India vs West Indies 5th वनडे प्रीव्यू: लगातार छठी सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी टीम इंडिया

भारतीय टीम घरेलू सरज़मी पर पिछली 5 सीरीज से अपराजित रही है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज वनडे सीरीज का पांचवा और अंतिम वनडे मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। भारतीय टीम गुवाहाटी और  वनडे मैच जीतकर इस सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाये हुए है और आज होने वाले पांचवे वनडे मैच को जीतकर भारतीय टीम घरेलू सरज़मी पर लगातार छठी वनडे सीरीज जीतना चाहेगी।

आज तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया पहला वनडे खेलनें वाली है और आज होने वाले वनडे मैच के लिए स्टेडियम पहले से फुल है।

कैसा है पिच और मौसम का मिजाज

आज मौसम विभाग के मुताबिक तिरुवनंतपुरम में हल्की बारिश हो सकती है। तिरुवनंतपुरम का ग्राउंड छोटा है। इस कारण आज होने वाले वनडे मैच में बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है।

भारतीय टीम 

तिरुवंतपुरम में होने वाले पांचवें वनडे मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में लोकेश राहुल और ऋषभ पंत प्रैक्टिस करते नजर आए। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनमें से किसी को भारतीय टीम में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वही गेंदबाजी में भी उमेश यादव और यजुवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है।

संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव/ख़लील अहमद।

वेस्टइंडीज टीम

तिरुवंतपुरम होने वाले पांचवें वनडे मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से एक बार फिर सभी की निगाहें शिमरॉन हेतमएर और शाई हॉप पर सबकी नजरें रहेंगी। वही मुंबई वनडे में नाबाद अर्धशकीय पारी खेलनें वाले कप्तान जेसन होल्डर भी टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: कियरन पॉवेल, चंद्रपॉल हेमराज, शाई होप, मार्लन सैमुअल्स, रोवमन पॉवेल, शिमरॉन हेतमएर, फैबियन एलन, जेसन होल्डर, एशले नर्स, केमो पॉल और केमार रोच।

मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी

महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया की तरफ से 10000 रन बनाने के लिए एक रन की जरूरत है।

# भारतीय टीम आज जीतती हैं तो घरेलू सरजमीं पर भारतीय टीम की यह लगातार छठी सीरीज जीत है। भारतीय टीम अक्टूबर 2015 के बाद से घर मे अपराजित है।

सम्बंधित ख़बरे