भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5वां वनडे कल, सीरीज जीत के इरादें से मैदान पर उतरेंगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ जारी वनडे सीरीज में 2-1 कई अजेय बढ़त बनाई हुई है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच का वनडे सीरीज का पांचवां और अंतिम वनडे मैच तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा। भारतीय टीम में वनडे सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई हुई है और कल तिरुवंतपुरम में होने वाले पांचवें वनडे मैच को जीतकर भारतीय टीम घरेलू सरजमीं पर लगातार छठी सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

तिरुवंतपुरम में होने वाले पांचवें वनडे मैच में भारतीय टीम की तरफ से एक बार फिर रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबकी निगाहें रहेगी। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक खेले 4 वनडे मैचों में तीन शतक की मदद से 420 और रोहित शर्मा ने 2 शतक की मदद से 326 रन बनाए हैं।

लगातार छठी सीरीज जीत के लिए उतरेंगी टीम इंडिया

भारतीय टीम पिछले 3 सालों से घरेलू सरजमीं पर कोई भी वनडे सीरीज नहीं हारी है और इस दौरान भारतीय टीम में लगातार 5 सीरीज जीती है। भारतीय टीम को आखिरी बात भारतीय सरजमीं पर साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका ने हराया था। दक्षिण अफ्रीका से हारने के बाद भारतीय टीम ने भारतीय टीम ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम को हराया है।

पिछली बार भी भारत को मिली थी जीत

साल 2011 में भारत और वेस्टइंडीज के बीच भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज खेली गई थी। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 4-1 से हराते हुए यह वनडे सीरीज अपने नाम की थी।  इसके बाद साल 2013 और 2014/15 में भी हुई वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

सम्बंधित ख़बरे