भारत vs वेस्टइंडीज पांचवा वनडे: विराट कोहली ने MS धोनी को दिया जन्मदिन का तोहफा

भारत vs वेस्टइंडीज पांचवा वनडे, जमेंका – कल भारत ने वनडे सीरीज के पांचवे मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट्स से हरा दिया और इसके साथ ही भारत ने यह सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली। पाँचवे वनडे मैच में भारत की जीत को जीत के लिए 206 रनों के लक्ष्य मिला था। जिसे भारत ने 2 विकेट खोकर 36.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की इस जीत के हीरो रहे कप्तान विराट कोहली, विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 111 रनों की पारी खेली। इस जीत में दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने शानदार अर्धशतकीय(50*) की पारी खेली।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 09 विकेट्स खोकर 205 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की तरफ से साई हॉप ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। साई हॉप के अलावा सलामी बल्लेबाज काइल हॉप ने भी 46 रनों की पारी खेली।

भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर ढाते हुए 48 रन देकर 04 विकेट्स लिए। जबकि उनके साथी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी 53 रन देकर 03 विकेट्स अपने नाम किये। हार्दिक पांड्या और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला।

भारत ने इस जीत के साथ भारत ने यह सीरीज अपने नाम कर ली और हम कह सकते है कि भारतीय टीम इस सीरीज की जीत की खुशी को महेंद्र सिंह धोनी की बर्थडे पार्टी में बता सकती है। आज 07 जुलाई है और आज भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का जन्मदिन है।

#HappyBirthDayMSDhoni

Tags:

Related Posts