IND vs WI 2nd Test: पहले दिन का खेल ख़त्म, रोस्टन चेस की बदौलत वेस्टइंडीज ने बनाये 295 रन

भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेस और जेसन होल्डर ने खेली अर्धशकीय पारी

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज की टीम में 7 विकेट खोकर 295 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक रोस्टन चेस 98 और देवेंद्र बिशू 02 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज कीरोन पावेल 22 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार हो गए। इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट भी ज्यादा लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके और 14 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम को नियमित अंतराल में झटके लगते रहे और वेस्टइंडीज की आधी टीम 113 रनों के स्कोर पर पवेलियन में लौट गई। लेकिन फिर रोस्टन चेस और विकेटकीपर शेन डोवरिच ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर 6th विकेट के लिए 69 रनों की अर्धशकीय साझेदारी की। लेकिन पहले दिन के चायकाल के बाद डोवरिच उमेश यादव का शिकार हो गए। Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

डोवरिच के आउट होने के बाद रोस्टन चेस ने कप्तान जेसन होल्डर के साथ वेस्टइंडीज की पारी को आगे बढ़ाया। रोस्टन चेस और जेसन होल्डर ने मिलकर सातवे विकेट के लिए 104 रनों की शतकीय साझेदारी की। पहले दिन का खेल समाप्त होने से ठीक पहले कप्तान जेसन होल्डर उमेश यादव का शिकार बने। जेसन होल्डर ने 52 रनों की अर्धशकीय पारी खेली।

भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच  के पहले दिन कुलदीप यादव और उमेश यादव ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव और उमेश यादव के अलावा रविचंद्रन अश्विन को पहले दिन एक विकेट मिला।