INDvWI: वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 323 रन का मुश्किल लक्ष्य, हेतमएर ने लगाया शतक

गुवाहाटी वनडे में वेस्टइंडीज की टीम ने हेतमएर के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट्स खोकर 322 रन बनाए

गुवाहाटी:भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट्स खोकर 322 रन बनाए और भारत को 323 रनों के मुश्किल लक्ष्य दिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेतमएर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का तीसरा शतक लगाते हुए 106 रन की पारी खेली। हेतमएर के अलावा कीरोन पावेल ने भी 51 रनों की अर्धशकीय पारी खेली।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी

Shimron Hetmyer 100
Photo Source: Twitter

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज 9 रन बनाकर आउट हो गए। हेमराज के आउट होने के बाद कीरोन पावेल और साईं हॉप ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद कीरोन पावेल आउट हो गए। कीरोन पावेल ने 51 रन बनाए।

पावेल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे सैमुएल्स शून्य पर आउट हो गए। सैमुएल्स के आउट होने के बाद शाई हॉप भी 32 रन बनाके आउट हो गए। हॉप के आउट होने के बाद शिर्मोन हेतमएर ने रावमंन पावेल के साथ मिलकर 74 रनों की अर्धशकीय साझेदारी की। इसी बीच हेतमएर ने अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया। हेतमएर ने 106 रनों की पारी खेली।

हेतमएर और कप्तान होल्डर के आउट होने के बाद देवेंद्र बिशु और केमार रोच ने संभलकर खेलतें हुए 9th विकेट के लिए नाबाद 44 रनों की साझेदारी की और वेस्टइंडीज के स्कोर को 300 के पार पहुँचाया। बिशु 22 और रोच 26 रन बनाके नाबाद रहे।

भारत की गेंदबाजी

Yuzvendra Chahal
Photo Source: Twitter

भारतीय टीम की तरफ से स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज रहे। यजुवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 41 रन देकर तीन वेस्टइंडीज बल्लेबाजों का शिकार किया। यजुवेंद्र चहल के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा 2-2 विकेट्स लिए। वही युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को एक विकेट मिला।

सम्बंधित ख़बरे