INDWvENGW: तीसरे वनडे में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट्स से हराकर 2-1 से जीती वनडे सीरीज

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने पहले और तीसरे मैच में जीत दर्ज कर इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया

Sportzpari: आज भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम नागपुर में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराते हुए तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 202 रनों का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य के जवाब में भारत में 45.2 ओवर में 202 रन बनाकर सीरीज अपने नाम की।

इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान के इस फैसले को झूलन गोस्वामी ने गलत साबित किया और पारी के तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज टैमी बेऔमोंट को 4 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड को दूसरा झटका देते हुए डेनिएल वयत्त को 17 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद एलेन जोंस और कप्तान हेडर नाइट में संभलकर बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद कप्तान हेडर नाईट 34 रन बनाकर आउट हो गयी। इसके बाद एलेन जोंस को छोड़ कर अन्य कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका और इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 201 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से एलेन जॉनस ने सर्वाधिक 94 रन बनाए। भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव ने दो-दो विकेट लिए। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रूपये का Paytm कैश

इंग्लैंड के 202 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और भारत को पहला झटका पहले ही ओवर जेमिम्ह रोड्रिग्ज के रूप में लगा। जेमिम्ह रोड्रिग्ज ने 2 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेदा कृष्णमूर्ति ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई और 7 रन बनाकर आउट हो गई। इन दोनों के आउट होने के बाद स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला।

स्मृति मंधाना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 10 वा अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतक लगाने के बाद स्मृति मंधाना को कुछ प्रॉब्लम हुई जिसके कारण वह रिटायर्ड हर्ट हो गए। स्मृति मंधाना के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और दीप्ति शर्मा ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए भारत को तीसरे एकदिवसीय मैच में 08 विकेट्स से जीत दिला दी। इस मैच में भारत की तरफ से कप्तान मिताली राज ने सर्वाधिक 74 रनों की नाबाद पारी खेली। मिताली राज के अलावा दीप्ति शर्मा ने नाबाद 54 और स्मृति मंधाना ने नाबाद(रिटायर हॉट हुई थी) 53 रन बनाए। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रूपये का Paytm कैश