वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, शिखर-रोहित हुए टीम इंडिया से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल की वापसी हुई है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मयंक अग्रवाल की टीम इंडिया में वापसी हुई है। वहीं इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से विफल रहने वाले शिखर धवन और मुरली विजय को इस टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

शिखर धवन के अलावा एशिया कप 2018 में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी गई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में एक बार फिर विराट कोहली को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है।

वहीं अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। इस टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत को भारतीय टीम में बतौर एकमात्र विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है। वहीं गेंदबाजी में भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को इस टेस्ट सीरीज से आराम दिया गया है।

भारतीय टीम: विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), ऋषभ पन्त(विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शो, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमान विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर।

04 अक्टूबर से होगी वेस्टइंडीज के दौरे की शुरुवात

वेस्टइंडीज़ के भारत दौरे की शुरुवात 04 अक्टूबर से होगी। वेस्टइंडीज भारत मे 2 टेस्ट, 5 एकदिवसीय और 3 टी20 मैच खेलेंगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच राजकोट में खेला जाएगा। इसके बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद 21 अक्टूबर से 05 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

सम्बंधित ख़बरे