एशियन गेम्स 2018: भारतीय हॉकी टीम लगातार चौथा मैच जीतते हुए सेमीफाइनल मे जगह बनाई

चार मैचों मे 56 गोल कर चुकी है भारतीय हॉकी टीम। भारत का आखरी पूल मुकाबला 28 अगस्त को श्रीलंका से।

जकार्ताः इंडोनेशिया में जारी 18वें एशियाई गेम्स मे रविवार को भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने पूल ‘ए’ के मैच मे  अपने प्रबल प्रतिद्वंदी दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराकर अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की। इसी के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

इस मैच मे भारत ओर से रूपिंदर पाल सिंह ने पहले, चिंगलेनसाना सिंह ने पांचवें, ललित कुमार उपाध्याय ने 16वें, मनप्रीत सिंह ने 49वें और आकाशदीप सिंह ने 56वें मिनट में गोल किया।

भारत ने पहले हाफ में 3-0 की बढ़त बनाये हुई थी लेकिन दक्षिण कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में वापसी की और दो गोल करते हुए भारतीय टीम पर दबाव बनाया।दक्षिण कोरिया की तरफ से 33वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर और 35वे मिनट में कप्तान मंजाए जुंग ने और 59वे मिनट में जोंगह्यून जांग ने गोल किया।

भारत की यह लगातार चौथी जीत है। भारत ने इससे पहले इंडोनेशिया को 17-0, हांगकांग को 26-0 और जापान को 8-0 से हराया था। अब भारत का आखिरी पूल मैच 28 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ होगा।

भारत लगातार चार जीत के साथ पूल ए में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है। यह कोरिया को चार मैचों में पहली हार है और वो पूल में दूसरे स्थान पर है। भारत अब तक चार मैचों में 56 गोल कर चुका है जबकि चार मैचों में केवल तीन गोल खाये है और ये तीनो ही गोल कोरिया ने किए है।

सम्बंधित ख़बरे