INDvENG: पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम में होंगे 2 बड़े बदलाव, हार्दिक पांड्या की जगह यह युवा करेगा डेब्यू

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को भारतीय टीम पहले ही 3-1 से हार चुकी है

द ओवल: भारत और इंग्लैंड के बीच आज से द ओवल में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज को पहले ही 3-1 से हार चुकी है और आज से शुरू होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपनी रही सही साख बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

आज से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं। क्योंकि विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच में अपनी कप्तानी में पहली बार बिना बदलाव के भारतीय टीम का चुनाव किया था।

लेकिन पांचवें टेस्ट मैच में एक बार फिर विराट कोहली अपने पुरानीणनीति में आ सकते हैं और भारतीय टीम में यह दो महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं।

अश्विन के स्थान पर रविंद्र जडेजा को टीम में जगह

r-ashwin-and-ravindra-jadeja
Image Credit: Indian Express

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली रविचंद्रन अश्विन की जगह लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकते हैं। क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ हुए चौथे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन कोई प्रभाव नहीं दिखा पाए थे।

इतना ही नहीं अभी तक खेले चारों टेस्ट मैचों में रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन उनके नाम के अनुरूप नहीं रहा है। इसी कारणवश पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में विराट कोहली रविंद्र जडेजा को उनकी जगह टीम में शामिल कर सकते हैं।

पंड्या को बहुत झेल लिया अब उनके जाने का समय हैं

Hardik Pandya In Test
Photo Source: AP Photo

अगर आप एक क्रिकेट फैन हो तो आपको इस बात से बुरा नहीं लगेगा क्योंकि मेरी तरह आप भी जानते हैं कि हार्दिक पांड्या टेस्ट में कितना बुरा प्रदर्शन कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि विराट कोहली को हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम से बाहर कर देना चाहिए और उनकी जगह युवा खिलाड़ी जैसे हनुमान बिहारी और पृथ्वी शॉ को टीम में जगह देनी चाहिए।

सम्बंधित ख़बरे