INDvWI: दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन घोषित, दूसरे टेस्ट में यह खिलाड़ी करेगा डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर को 12वीं खिलाड़ी के तौर पर भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच शार्दुल ठाकुर को शुरुआती 12 खिलाड़ियों में जगह दी गई है और कल शार्दुल ठाकुर अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं।

बीसीसीआई द्वारा जारी की गई इन 12 खिलाड़ियों की सूची में एक बार फिर लोकेश राहुल का नाम आया है। इससे स्पष्ट होता है कि पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बावजूद दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करने उतरेंगे। लोकेश राहुल के साथ डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इन दोनों सलामी के बाद मध्यक्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में शुरुआती 12 खिलाड़ियों में एक बार से तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है। यह तय है कि दूसरे टेस्ट मैच में भी रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए शुरुआती 12 खिलाड़ियों में उमेश यादव, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को चुना है। पहले टेस्ट मैच में उमेश यादव का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था इस कारण यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This