विंडीज के खिलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, केएल राहुल के स्थान पर यह युवा करेगा डेब्यू

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 12 अक्टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच कल से हैदराबाद में खेला जाएगा। भारतीय टीम में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच को पारी और 272 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजय बढ़त बना ली थी। राजकोट में पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले पृथ्वी शॉ, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाए थे।

लेकिन पहले टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुरी तरह से विफल रहे थे और भारतीय पारी के पहले ओवर में ही शून्य पर आउट हो गए थे। लोकेश राहुल के विफ़ल हो जाने के कारण अब दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

पृथ्वी के साथ मयंक कर सकते है पारी की शुरुवात

Mayank Agarwal (left) and Prithvi Shaw
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में लोकेश राहुल के स्थान पर मयंक अग्रवाल को इंडिया में शामिल किया जा सकता है। मयंक अग्रवाल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा था। घरेलू क्रिकेट के अलावा उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय प्रिसिडेंट इलेवन की तरफ से खेलते हुए 90 रनों की पारी भी खेली थी।

केएल राहुल टेस्ट में हुए है फेल

KL Rahul
Photo Source: Indian Expresss

केएल राहुल ने भारत की तरफ से अब तक 30 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 35 की औसत से 1811 रन बनाए हैं।  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी केएल राहुल ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और अंतिम टेस्ट में लगाए शतक को छोड़कर वह वहां पर भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे।

मोहम्मद सिराज को भी मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

 

mohammed siraj
Photo Sorce: ZEE News

राजकोट टेस्ट में भारतीय स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा था। लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था और ना ही भारतीय तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के सामने विकट परिस्थितिया खड़ी कर पाए थे। इस कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच मोहम्मद सिराज को भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती हूं। मोहम्मद सिराज हैदराबाद से ही आते हैं इस कारण उन्हें यहां पर खेलने का बहुत अनुभव है और वेस्टइंडीज के खिलाफ वह अपने इस अनुभव का बखूबी उपयोग कर सकते हैं।

भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पन्त, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव/मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।