एशिया कप: बांग्लादेश के खिलाफ़ फाइनल मैच में भारतीय टीम में होंगे 5 बड़े बदलाव, केएल राहुल की हो सकती है टीम इंडिया से छुट्टी

एशिया कप 2018 का फाइनल मैच 28 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

कल एशिया कप 2018 के सुपर फ़ॉर के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से हराकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब फाइनल मैच में बांग्लादेश के सामना भारत से होगा।

कल एशिया कप के फाइनल में भारतीय टीम निश्चित तौर पर बांग्लादेश पर जीत हासिल एशिया कप का खिताब 7वी बार जीतना चाहेगी। बांग्लादेश के खिलाफ़ भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन की वापसी होना तय है। इस लिहाज़ से एशिया कप के फाइनल मैच में एक या दो नहीं बल्कि 5 बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

अर्धशतक के बावजूद केएल राहुल हो सकते प्लेइंग इलेवन से बाहर

Lokesh Rahul
Photo Source: BCCI

अफगानिस्तान के खिलाफ़ रोहित शर्मा के स्थान पर भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने वाले केएल राहुल ने शानदार अर्धशकीय पारी खेली थी। इस पारी के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एशिया कप के फाइनल में केएल राहुल टीम प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते है।

इन पांच खिलाड़ियो की होगी टीम में वापसी

Rohit Sharma and Sikhar Dhawan
Photo Source: ICC/BCCI

कल एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम में रोहित शर्मा समेत इन पांच खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो सकती हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन से बाहर होने वाले शिखर धवन, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है।

इनके अलावा स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल की भी इस फाइनल मैच में वापसी हो सकती है। यजुवेंद्र चहल के टीम से बाहर हो जाने के बाद टीम इंडिया के दोनों स्पिन गेंदबाज रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव बाएं हाथ के गेंदबाज है। इसलिए यजुवेंद्र चहल की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।

फाइनल मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवनIndian Team For Asia Cup Final Match

रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, अम्बाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।