इंडियन सुपर लीग 2018-19: एकतरफा मुकाबले में एफसी गोवा ने गत चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से करारी मात दी

चेन्नइयन एफसी की तरफ से एकमात्र गोल इंजुरी टाइम में एलि साबिया ने किया। यह चेन्नइयन एफसी की लगातार दूसरी हार है।

ISL: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में आज एफसी गोवा और मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी के बीच जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम मुकाबला खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में एफसी गोवा ने गत चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराया।

इंडियन सुपर लीग के इस सीजन में एफसी गोवा की यह पहली जीत है, सीजन के अपने पहले मैच में गोवा ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेला था। इस जीत के बाद एफसी गोवा अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुँच गयी है वही लगातार दो हार के बाद मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी पहले की तरह 9वे स्थान पर मौजूद है।

खेल में ज्यादा समय तक एफसी गोवा की टीम ही हावी रही और एफसी गोवा ने मैच का पहला गोल 12वे मिनट में कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई, यह गोल एदु बेदिया ने किया। इसके बाद एफसी गोवा के कोरो ने दूसरे हाफ के 54वें मिनट में दूसरा गोल दाग कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 80वें मिनट में मोर्तदा फॉल ने एक और गोल कर एफसी गोवा 3-0 की बढ़त दिला दी।

मैच का निर्धारित समय समाप्त होने तक एफसी गोवा के पास 3-0 की बढ़त थी। निर्धारित समय समाप्त होने के बाद सात मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, इसी इंजुरी टाइम (95वे मिनट) में चेन्नइयन एफसी के एलि साबिया ने गोल कर हार के फासले को थोड़ा कम किया।

हालांकि चेन्नइयन एफसी ने मैच में गोल करने के कुछ शानदार मौके बनाए पर कामयाब नहीं हुए और अंत के टीम को 3-1 से हार का सामना करना पड़ा। खेल में चेन्नइयन एफसी के 2 और एफसी गोवा के 4 खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया गया। मैच में एफसी गोवा के खिलाड़ियों ने 385 और चेन्नइयन के खिलाड़ियों ने 493 पास किये।

एफसी गोवा का इंडियन सुपर लीग में अगला मुकाबला मुंबई सिटी एफसी से 24 अक्टूबर को और चेन्नइयन एफसी का अगला मुकाबला 23 अक्टूबर को दिल्ली डायनामोज से होगा। लीग का अगला मुकाबला कल बेंगलुरू एफसी और जमशेदपुर एफसी के बीच खेला जाएगा।