बेंगलुरु एफसी ने पहले हाफ मे पिछड़ने के बावजूद एफसी पुणे सिटी को 3-1 से माद दी

बेंगलुरु एफसी ने एफसी पुणे सिटी के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की।

ISL: आज इंडियन सुपर लीग का 23वा मुकाबला FC पुणे सिटी और बेंगलुरु FC के बीच खेला गया। यह मैच पुणे के घरेलू मैदान छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में हुआ। इस मुकाबले मे बैंगलुरू की टीम पहले हाफ मे1 -0 से पिछड़ने के बावजूद पूणे को 3 – 1 से हरा दिया।

मैच का पहला गोल पुणे सिटी के आदिल खान ने 35वे मिनट किया। इस तरह पहले हाफ मे पुणे की टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन दूसरे हाफ के 56वे मिनट मे पूणे के टीम के बलजीत सिंह साहनी को मैच रेफरी द्वारा रेड कार्ड दिखा कर मैच से बाहर कर दिया गया। साहनी के मैच से बाहर होने के कारण पुणे की टीम की संख्या 10 हो गयी जिस वजह से बेगलेरू की टीम को काफी मदद मिली।

मैच का दूसरा और तीसरा गोल बेंगलेरू के मिकू ने क्रमशः 64वे और  78वे मिनट मे कर अपनी टीम को बढत दिलाई।
मैच का तीसरा गोल बेंगलेरू के कप्तान सुनील छेत्री ने 90 मिनट का खेल समाप्त होने के बाद जोडे गये इंजरी टाइम मे किया।  90 मिनट का खेल समाप्त होने के बाद 5 मिनट का अतिरिक्त समय खेल मे जोडा गया और 95वे मिनट मे कप्तान सुनील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की ओर से तीसरा गोल किया और इस तरह इस मैच को बेंगलूर ने 3-1 के अंतर से जीत लिया।

FC Pune City vs Bengaluru FC
Image credit- ISL

इसके आलावा मैच मे एफसी पुणे सिटी के खिलाड़ियों ने कुल 14 फाउल किए जब कि बेंगलुरु टीम के खिलाड़ियों ने  कुल 12 फाउल किए। मैच मे दोनो ही टीम के खिलाड़ियों को पीला कार्ड दिखाया गया, मैच मे पहला पीला कार्ड बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री को 28वें मिनट में हैंडबॉल मुद्दे पर रेफरी के साथ बहस करने के कारण दिखाया गया और पुणे के खिलाड़ी बलजीत सिंह साहनी को 56वें मिनट में दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए।

मैच शुरू होने से पहले बेंगलुरू एफसी की टीम अंक तालिका मे पहले और एफसी पुणे सिटी की टीम चैथे स्थान पर मौजूद थी और अभी भी ये दोनो टीमे अंक तालिका मे इसी स्थान पर मौजूद है।

इस मैच मे शानदार प्रदर्शन कर दो गोल करने वाले मिकू को हीरो  आॅफ द मैच चुना गया।

सम्बंधित ख़बरे