वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया का एलान, श्रेयस अय्यर को नहीं मिली टीम में जगह

कोलकाता में होने वाले टी20 सीरीज के पहले मैच में 12 खिलाड़ियो मव श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया गया है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले टी-20 सीरीज से पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के 12 सदस्य टीम की घोषणा कर दी गई है। कोलकाता में होने वाले T20 मैच ऑल राउंडर कुणाल पांड्या को इंडिया का हिस्सा बनाया गया है और लग रहा है कि कोलकाता T20 में वह भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाले हैं।

कुणाल पांड्या के अलावा युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी टीम इंडिया के 12 सदस्य टीम में जगह दी गई है। पहले T20 मैच के लिए भारतीय टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने का मौका मिला है। लेकिन इन दोनों को शामिल करने के बावजूद यह साफ नहीं किया गया है कि इन दोनों में से कौन सा बल्लेबाज विकेटकीपर की भूमिका निभाएगा।

भारतीय बल्लेबाजी में एक बार फिर लोकेश राहुल को शामिल किया गया है। लोकेश राहुल के अलावा मनीष पांडे को भी टीम में शामिल किया गया है। लोकेश राहुल और मनीष पांडे की टीम में शामिल होने के कारण हाल ही में देवधर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा।

वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता T20 में भारतीय गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के मजबूत कंधों पर रहेगी। वहीं स्पिन गेंदबाजी की कमान कुलदीप यादव संभालेंगे। कोलकाता T20 मैच में स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव का साथ कुणाल पांड्या दे सकते हैं।

टीम इंडिया: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, ख़लील अहमद और यजुवेंद्र चहल।

सम्बंधित ख़बरे