श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये भारतीय टीम की घोषणा इन दो खिलाड़ियों की हुई वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम की घोषणा हो गई है भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ नवंबर- दिसंबर में टेस्ट सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम में बड़े बदलाव भी देखने को मिले वहीं भारतीय टीम की घोषणा में सबसे हैरान करने वाली बात रही कि लंबे समय बाद तेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हुई। वही स्टार बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई।

स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की टेस्ट टीम में जगह बनाने में कामयाब रही वनडे और टी20 में यह दोनों गेंदबाज़ लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है क्योकि यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने पिछले समय से वनडे और टी20 में शानदार प्रर्दशन कर रहे है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस तरह होगी भारतीय टीम

Rohit sharma

Rohit sharma ©indianexpress.com

भारतीय टेस्ट टीम में मुरली विजय और रोहित शर्मा की वापसी होने के कारण अब विराट कोहली के लिए मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि ओपनिंग के लिए शिखर धवन के साथ मुरली विजय होंगे या केएल राहुल वही अब सीमित ओवरों के प्रारूप में शानदार ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गए हैं। वही गेंदबाजी में भी ईशांत शर्मा की वापसी होने से विराट कोहली के लिए फिर से मुश्किलें खड़ी होगी क्योंकि उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी टेस्ट क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

बल्लेबाज

मुरली विजय, रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा

ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा

गेंदबाज

Ishant sharma

Ishant sharma ©The Indian Express

कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शामी, इशांत शर्मा और उमेश यादव

 

टीम

मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा

Related Posts