वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 2 बड़े खिलाड़ियों को मिला आराम

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 21 अक्टूबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। विराट कोहली को एशिया कप 2018 में आराम दिया गया था।

विराट कोहली के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी भारतीय वनडे टीम में शामिल किया गया है। विराट कोहली और रिषभ पंत के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई है।

भुवी और बुमराह को आराम

Jasprit Bumrah and Bhuvaneshvar Kumar Practice, Bhuvaneshvar Kumar And Jasprit Bumrah
भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह © Hindustan Times

भारतीय वनडे टीम के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों से आराम दिया गया है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया था। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए भारतीय गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी के कंधों पर हैं।

टेस्ट में फ्लॉप होने के बावजूद केएल राहुल भी टीम में शामिल

Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए लोकेश राहुल को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। एशिया कप 2018 में भी लोकेश राहुल को भारतीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौके नहीं दिए गए थे।

चोटिल जाधव और हार्दिक पांड्या हुए बाहर

Kedar Jadhav
Photo source: ICC

एशिया कप 2018 के दौरान चोटिल होने वाले केदार जाधव और हार्दिक पांड्या को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम से आराम दिया गया है। केदार जाधव ने एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में यादगार पारी खेलते हुए भारतीय टीम को सातवीं बार एशिया कप का खिताब जिताया था।

भारतीय टीम:  विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर),ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और शार्दुल ठाकुर।