एशिया कप के लिए भारतीय टीम का एलान, रोहित शर्मा को मिली टीम की कमान, विराट कोहली को आराम

एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम में अंबाती रायडू की वापसी हुई है, वहीं खलील अहमद भारतीय टीम के नए चेहरे होंगे

नई दिल्ली: यूनाइटेड अरब अमीरात में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशिया कप 2018 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

रोहित शर्मा के दूसरे साथी बल्लेबाज शिखर धवन को एशिया कप 2018 के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। शिखर धवन और रोहित शर्मा के अलावा लोकेश राहुल को अन्य सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में जगह दी गई है।

Indian Team For Asia Cup 2018
Photo Source: Xtratime

अंबाती रायडू की हुई वापसी

एशिया कप 2018 की भारतीय टीम में IPL 2018 में शानदार प्रदर्शन करने वाले अंबाती रायडू की वापसी हुई है। अंबाती रायडू के अलावा केदार जाधव और मनीष पांडे को भी एक बार फिर भारतीय टीम में जगह दी गई है।

महेंद्र सिंह धोनी के विकल्प होंगे दिनेश कार्तिक

एशिया कप 2018 की भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी को Primary विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जगह दी गई है। एशिया कप में महेंद्र सिंह धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

गेंदबाजी में भुवनेश्वर की हुई वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की एशिया कप 2018 में भारतीय टीम में वापसी हुई है। एशिया कप 2018 में भुवनेश्वर कुमार के साथ जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और युवा खलील अहमद को तेज गेंदबाजों के तौर पर चुना गया है।