Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, यह खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर से होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है

Indian Team Announced For First 2 Test match Against Srilanka
Image Credit: Getty Images

न्यूज़ डेस्क: 16 नवंबर से शुरु हो रही भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है, बीसीसीआई ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों से आराम दिया है। हार्दिक पांड्या आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही भारत की ओर से लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उप कप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा।

आपको बता दें कि 16 नवंबर से श्रीलंका की टीम भारत में तीन टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की श्रृंखलाऐ खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 16 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से और टी-20 सीरीज की शुरुआत 20 दिसंबर से होगी। 2009 के बाद पहला मौका होगा जब श्रीलंका की टीम भारतीय सरजमीं पर कोई टेस्ट मैच खेलेगी। श्रीलंका की टीम का भारतीय सरजमीं पर अब तक प्रदर्शन बहुत बुरा रहा है। श्रीलंका ने भारतीय सरजमीं पर अब तक 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्हें 10 में हार का सामना करना पड़ा है। वही बाकी बचे साथ टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का मनोबल बहुत ऊंचा होगा क्योंकि हाल ही में भारतीय टीम श्रीलंका में जाकर श्रीलंका को बुरी तरह से हरा कर आई थी।  इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों को हराकर वनडे और टी-20 सीरीज अपने नाम का लगातार 11 सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। इस लिहाज से देखा जाए तो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।