न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए आज होगा भारतीय टीम का ऐलान

मुंबई:  आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 टी-20 मैचों की सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 1 नवंबर से शुरु होगी और उसका अंतिम में 7 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से शुरू होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम टी20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं दिख रही है और जो टीम अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है वही टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी हमें देखने को मिलेगी। हो सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में एक बार फिर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया जाए।

वही श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में बड़े बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की वापसी तय है। रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भारत की ओर से पिछले कई महीनों से वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन यह दोनों गेंदबाज भारतीय टेस्ट टीम का लगातार हिस्सा रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मोहम्मद शमी और उमेश यादव की भी वापसी हो सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी एकदिवसीय सीरीज में उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए संभावित 15 सदस्यीय भारतीय टीम:  शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली(c), अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:  शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(c), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, करुण नायर, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

● भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज शेड्यूल

● भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज शेड्यूल 

Related Posts