श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विराट कोहली को दिया गया आराम

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के लिए भारतीय टीम की कप्तानी

नई दिल्ली: आज बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है और इस सीरीज से पहले जिस कि हम सभी आस लगाए बैठे थे वह इस सीरीज में हो गया। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है और उनकी जगह भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में जगह मिली है। इसके अलावा सलामी भारतीय टीम में बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया गया है। वही मध्य क्रम में भारतीय टीम में केदार जाधव और मनीष पांडे की वापसी हुई है। केदार जाधव और मनीष पांडे के अलावा महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक को अन्य दो मध्यक्रम बल्लेबाजों के रुप में शामिल किया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आराम करने वाले हार्दिक पांड्या को वनडे सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। भारत की तेज गेंदबाजी की कमान एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार के हाथों में है। भुवनेश्वर कुमार के अलावा जसप्रित बुमराह और सिद्धार्थ कौल को अन्य दो तेज गेंदबाज चुना गया है। वही स्पिन गेंदबाजी में एक बार फिर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं दी गई है और श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाजों के तौर पर कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम:  रोहित शर्मा(c), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और सिद्धार्थ कॉल।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा हुई:  श्रीलंका के खिलाफ 2 दिसंबर से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। हाल ही में शादी रचाने वाले भुवनेश्वर कुमार को तीसरे टेस्ट मैच से भी आराम दिया गया है। भुवनेश्वर कुमार के अलावा भारतीय टीम में और कोई बदलाव नहीं हुआ है।

भारतीय टीम: विराट कोहली(c), मुरली विजय, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे(vc), रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और विजय शंकर।

सम्बंधित ख़बरे