दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में वापसी

दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर खेले जाने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है और भारतीय टीम में एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है

न्यूज़डेस्क: आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में एक बड़ी वापसी हुई है और श्रीलंका के खिलाफ अपनी शादी के कारण टीम से बाहर रहने वाले विराट कोहली की इस एकदिवसीय सीरीज में वापसी हुई है। विराट कोहली के अलावा शार्दुल ठाकुर की भी भारतीय टीम में एक बार फिर वापसी हुई है।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड एक दिवसीय और टी-20 सीरीज की तरह ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को नदारद किया गया है और इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। इसके अलावा हाल ही में यो यो टेस्ट पास करने वाले सुरेश रैना को भी भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को अपने इस शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में उन्हें बतौर मध्यक्रम बल्लेबाज भारतीय टीम में शामिल किया गया है। श्रेयस अय्यर के अलावा मध्य क्रम में केदार जाधव और अजिंक्य रहाणे को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम: विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी( विकेटकीपर बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर।

आपको बता दें कि भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 5 जनवरी से शुरू हो रहा है और भारतीय टीम इस दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीन टेस्ट, 6 एक दिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखलाए खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से केप टाउन में होगी। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 1 फरवरी से डरबन से होगी। दक्षिण अफ्रीकी दौरे की अंतिम सीरीज T20 सीरीज की शुरुआत 18 फरवरी से जोहानेसबर्ग में होगी। भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे का अंतिम मैच 24 फरवरी को केप टाउन में खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे