INDvSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, सुरेश रैना की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में सुरेश रैना की वापसी हुई है

Sportzpariआज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए सुरेश रैना की टीम इंडिया में वापसी हुई है। सुरेश रैना ने हाल ही में सैयद मुश्ताक टी20 ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इस कारण सिलेक्टर्स का ध्यान सुरेश रैना पर गया और सुरेश रैना को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 टीम में शामिल कर लिया गया।

सुरेश रैना के अलावा मनीष पांडे की भी भारतीय T20 टीम में वापसी हुई है। मनीष पांडे पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन उन्होंने भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम में वापस बुला लिया गया। इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक बार फिर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा को जगह नहीं दी गई। इसे भी पढ़े: तीसरा टेस्ट मैच जीतने के बावजूद आईसीसी रैंकिंग्स में भारतीय टीम को हुआ नुकसान, 3 अंक गिरकर इस स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि भारतीय 15 सदस्य दल में सिर्फ चार तेज गेंदबाज को ही शामिल किया गया। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शार्दूल ठाकुर के अलावा भारतीय टीम में कोई अन्य तेज गेंदबाज शामिल नहीं है। जो कि दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए बहुत चौंकाने वाली बात है।

T20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम: विराट कोहली(c), महेंद्र सिंह धोनी(w/k), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज 18 फरवरी से पहले T20 मैच के साथ जोहानेसबर्ग में होगी। सीरीज का दूसरा T20 मैच 21 फरवरी को सेंचुरियन में और तीसरा T20 मैच 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा और इस मैच के साथ ही भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे का अंत हो जाएगा।