Sportzpari
Sportzpari.com Is A Fastest Growing Sports Site In India and You Can See Here Cricket News, IPL Stats, IPL News, Wrestling News, WWE News in Hindi.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस बड़े विकेटकीपर ने की भारतीय टीम में वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में पार्थिव पटेल को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना गया है

नई दिल्ली: आज नई दिल्ली में हुई चयन समिति की बैठक में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में हमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है और इस टीम में पार्थिव पटेल को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया गया है। पार्थिव पटेल के अलावा अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी भारतीय टीम में वापसी की है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शिखर धवन, मुरली विजय और लोकेश राहुल को बतौर सलामी-बल्लेबाज शामिल किया गया है। इसके बाद मध्य क्रम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा को टीम में जगह दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में रिद्धिमान साहा और पार्थिव पटेल को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है।

वही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में भारतीय टीम में जगह मिली है। भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम में एकमात्र स्पिन गेंदबाज है। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 17 सदस्यीय भारतीय टीम में पांच तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह को भी टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया गया है। जसप्रीत बुमराह के अलावा भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा को तेज गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम: विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), मुरली विजय, शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहमद शमी।

सम्बंधित ख़बरे