वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, एमएस धोनी और विराट कोहली टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को आराम दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कल वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में सभी को चौंका ते हुए बीसीसीआई ने विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में रिषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका में नजर आएंगे।

एमएस धोनी के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को भी टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इन दोनों के अलावा हार्दिक पांड्या और अंबाती रायडू को भी टी20 सीरीज में भारतीय टीम में जगह नही दी गई।

रोहित शर्मा को मिली टीम इंडिया की कमान

Virat Kohli and Rohit Sharma
Photo Source: NDTV

विराट कोहली के टीम से बाहर हो जाने के बाद टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौपी गयी है। रोहित शर्मा ने एशिया कप में भी भारतीय टीम की कप्तानी की थी और भारतीय टीम को एशिया कप का खिताब जिताया था। वही रोहित शर्मा के जोड़ीदार शिखर धवन को टीम का उपकतान नियुक्त किया गया है।

दिनेश कार्तिक की हुई टीम में वापसी

Dinesh karthik
Dinesh karthik © Times Of India

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक की भी वापसी हुई है। दिनेश कार्तिक को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। मनीष पांडे, केएल राहुल और रिषभ पंत भारतीय टीम के अन्य मध्यक्रम बल्लेबाज है।

क्रुणाल, श्रेयस अय्यर और नदीम को मिला मौका

Krunal Pandya Replace Hardik Pandya in Asia Cup
Photo Source: IPLT20

हाल ही सम्पन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रुणाल पंड्या, श्रेयस अय्यर और शाहबाज नदीम को उनके प्रदर्शन के बलबूते भारतीय टीम में जगह दी गई है। इन तीनो के अलावा ख़लील अहमद भारतीय टीम में अन्य युवा खिलाड़ी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टी20 के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सूंदर, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, ख़लील अहमद, उमेश यादव और शाहबाज नदीम।

सम्बंधित ख़बरे