ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा की हुई टीम इंडिया में वापसी, देखें 18 सदस्यीय टीम

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

न्यूज़ डेस्क: भारत के ऑस्ट्रेलिया के दौरे ओर होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरिज के किये बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वापसी हुई है। रोहित शर्मा लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे। रोहित शर्मा के अलावा पार्थिव पटेल की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है।

रोहित शर्मा के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले मुरली विजय की भी टीम इंडिया में वापसी हुई है। मुरली विजय के अलावा पृथ्वी शॉ और केएल राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल किया गया है। वही वेस्टइंडीज के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज में विफल रहने वाले शिखर धवन को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में कुलदीप यादव, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को बतौर स्पिन गेंदबाज शामिल किया गया है। वही इस दौरे के लिए भारतीय में 5 तेज गेंदबाज शामिल किए गए है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह एक बार फिर टीम इंडिया की गेंदबाजी की कमान सौपी गयी है। इन दोनों का साथ देंने के लिए मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

टीम इंडिया: विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमान विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।

सम्बंधित ख़बरे