रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 10 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

आज धर्मशाला में हुए पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी

धर्मशाला: आज धर्मशाला में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की लाचार बल्लेबाजी की बदौलत श्रीलंका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। आज हुए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 113 रनों का साधारण सा लक्ष्य रखा था और श्रीलंका की टीम ने इस लक्ष्य को मात्र 20.4 ओवर में हासिल कर लिया। श्रीलंका से इस हार के साथ ही भारतीय टीम ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया है।

श्रीलंका की टीम ने आज भारत द्वारा दिए गए 113 रनों के लक्ष्य को 176 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक दिवसीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने भारत को इतनी गेंद से से रहते हुए हराया है। इससे पहले भारतीय टीम के लिए यह शर्मनाक रिकॉर्ड 145 गेंदों का था। साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया ने वड़ोदरा में खेले गए एक दिवसीय मैच में भारतीय टीम को 145 गेंद शेष रहते ही हरा दिया था।

लेकिन आज भारतीय टीम ने इस शर्मनाक रिकॉर्ड को भी तोड़ते हुए अपने नाम कर लिया है। आज रोहित शर्मा पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने अपने पहले ही मैच में भारतीय टीम के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा दिया। इन सभी को देखकर हम कह सकते हैं कि भारतीय टीम विराट कोहली के बिना बिल्कुल अधूरी है।