Hockey World Cup 2018: भारतीय टीम का पूरा शेड्यूल और टीम की जानकारी

भारतीय टीम अपना पहला पूल मैच अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।

ओडिशा हॉकी वर्ल्ड कप के लिए महज चार दिन का समय बचा है। ओडिशा पुरूष हॉकी विश्व कप की शुरुआत 28  नवंबर से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 16 दिसंबर को खेला जाएगा। हॉकी वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले भुवनेश्वर गए कलिंगा स्टेडियम में खेले। 28 नवंबर से 9 दिसंबर तक हर दिन कलिंगा स्टेडियम में पूल चरण के दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच शाम पांच बजे और दूसरा मैच सात बजे खेला जाएगा।

इस बार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में 16 टीमो को शामिल किया गया है। इस 16 टीमो को चार पूल में बांटा गया है। भारत को भारत को पूल-सी में कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम के साथ शामिल किया गया है। पूल ए में अर्जेंटीना, न्‍यूजीलैंड, स्‍पेन और फ्रांस की टीमें रखी गई है। पूल बी में अास्ट्रेलिया, इंग्लैंड, अायरलैंड और चीन शामिल है। पूल-डी में नीदरलैंड्स, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्तान को शामिल किया गया है।

हॉकी वर्ल्ड कप उद्घाटन समारोह 27 नवंबर को कलिंगा स्‍टेडियम में ही होगा, जहा एआर रहमान, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित जैसे कलाकार प्रस्‍तुति देंगे। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का पहला मैच 28 नवंबर को शाम 5 बजे बेल्जियम और कनाडा के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम भी अपने अभियान की शुरुआत इसी दिन अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगी।

भारतीय टीम अपना पहला पूल मैच 28 नवंबर को अफ्रीका खिलाफ, दूसरा मैच 2 दिसंबर को बेल्जियम से और आखरी पूल मैच 8 दिसंबर को कनाडा से खेलेगा। भारत के सभी मैच शाम 7 बजे खेले जाएंगे।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय हॉकी टीम

गोलकीपर: पीश्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक 

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, बीरेंदर लाकड़ा, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंदर कुमार, अमित रोहिदास

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंगलसेना सिंह (उपकप्तान), निलकांता शर्मा, हार्दिक सिंह, सुमित

फॉरवर्ड: अक्षदीप सिंह, मंदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, सिमरनजीत सिंह