विदेशी दौरों पर भारत की लिए वरदान तो विरोधी टीमों के लिए खतरनाक साबित होगा यह भारतीय खिलाडी

विदेशी दौरों पर भारतीय टीम के लिए उपयोगी साबित होगा के स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम की भरोसेमंद खिलाडी बन चुके स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या दिग्गज खिलाड़ियों सहित सभी क्रिकेट प्रशंसको के बीच सुर्खियों में बने हुए है। हाल ही में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो में हार्दिक पंड्या के ऊपर बड़ा बयान देते हुए कहा की हार्दिक पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया हार्दिक पंड्या आने वाले समय में भारतीय टीम के लिये जबरदस्त ऑलराउंडर खिलाड़ी बन कर उबरेगे। कपिल देव के बाद से भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या जैसे ऑलराउंडर खिलाडी की जरुरत थी जो हार्दिक पंड्या के आने से पूरी हुई।

Hardhik pandya
Hardhik pandya ©The Indian Express

इयान चैपल ने कहा कि हार्दिक पंड्या धुआंधार बल्लेबाजी से मैच फिनिशर की भूमिका निभाने के साथ-साथ 140 की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में हार्दिक पंड्या वनडे और टी20 क्रिकेट के साथ-साथ टेस्ट क्रिकेट में भी टीम के लिए वरदान साबित होंगे। विदेशी दौरों पर हार्दिक पंड्या के होने से भारतीय टीम 5 गेंदबाज़ों के साथ विरोधी टीम पर आक्रमण कर सकती है।
हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए कितने समय से संकटमोचन बनकर उभरे हैं फिर चाहे बात बल्लेबाजी की हो या फिर गेंदबाजी की। इयान चैपल ने कहा की हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए ऐसी भूमिका निभाने का सफलतापूर्वक कोशल है। हार्दिक पंड्या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में निरंतरता भी हासिल कर रहे हैं और भारतीय टीम के लिए भरोसेमंद खिलाडी भी बन रहे हैं। इसी कारण हार्दिक पंड्या का मनोबल भी काफी बढ़ रहा है जो भारतीय टीम के लिए एक सपने की समान होगा।

हार्दिक पंड्या समय के साथ-साथ ऐसे ही निरंतरता हासिल करते रहे तो वह भारतीय टीम की लिए कपिल देव जैसे महान ऑलराउंडर खिलाडी की तरह बनकर उभरेंगे और भारतीय टीम को हर परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर जीत दिलाते रहेंगे। इस स्थिति में हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए तो वरदान साबित होते ही रहेंगे वही विरोधी टीम के लिए खतरनाक खिलाडी बन कर उभरेंगे।