Sportzpari
Sportzpari.com Is A Fastest Growing Sports Site In India and You Can See Here Cricket News, IPL Stats, IPL News, Wrestling News, WWE News in Hindi.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए आज होगा भारतीय टीम का चयन

भारतीय टीम जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलेगी

स्पोर्ट्सडेस्क: जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आज नई दिल्ली में भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। आज शाम 7:30 पर होने वाली मीटिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। आज होने वाले इस चयन समिति बैठक में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी मौजूद रहेंगे। आज होने वाली इस मीटिंग में दक्षिण अफ्रीका दौरे के अलावा श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 टी-20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा।

जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों की असली परीक्षा होनी है। क्योंकि दक्षिण अफ्रीकी पीचे हमेशा से ही तेज रही हैं और इतिहास में भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में कभी भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की गेंदबाजी में बड़े बदलाव हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाजों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़े: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 16000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय की जगह पक्की नजर आ रही है। इन दोनों के अलावा अन्य सलामी बल्लेबाज के तौर पर लोकेश राहुल को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। सलामी बल्लेबाजों के बाद में मध्यक्रम बल्लेबाजों के रूप में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में पक्की है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ तीनो टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले अजिंक्य रहाणे पर दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गाज गिर सकती है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अजिंक्य रहाणे का सही विकल्प करुण नायर हो सकते हैं।

इनके अलावा भारतीय टीम में रोहित शर्मा और रिद्धिमान साहा की जगह भी लगभग तय नजर आ रही है। वही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले हार्दिक पांड्या भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं। वही स्पिन गेंदबाजों के रूप में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के मुख्य हथियार होंगे। इन दोनों के अलावा कुलदीप यादव को भारतीय टीम में अतिरिक्त स्पिन गेंदबाज के रुप में शामिल किया जा सकता है। वही तेज गेंदबाजी के विकल्प के रूप में भारतीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह मिल सकती है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अलावा आज श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम का ऐलान किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लेने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस टी ट्वेंटी सीरीज में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा बहुत सारी अफवाहें यह भी आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस T20 सीरीज में भारत के मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और उनकी जगह नए चेहरों को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। अब हम शाम को ही बता पाएंगे कि सेलेक्टर्स के दिमाग में क्या चल रहा है।

यह भी पढ़े: एक दिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा द्वारा खेली गई पांच सबसे सर्वश्रेष्ठ पारियां

सम्बंधित ख़बरे