INDWvAUSW: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में भारत को 60 रन से हराकर सीरीज की अपने नाम

वड़ोदरा में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारत को हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

Sportzpariभारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच जारी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच आज बड़ोदरा में खेला गया और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को 60 रन से हराकर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 288 रनों के लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में भारतीय टीम 227 रन ही बना सकी।

आज खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज के इस फैसले को गलत साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को ठोस शुरुआत दी। भारतीय टीम को पहली सफलता पूनम राउत ने अलिसा हेली के रूप में दिलाई। अलिसा हेली ने 19 रन बनाए।

Australian Women's Team
Photo Source: ICC/Twitter

इसके बाद दूसरे विकेट्स के लिए बोल्टन और लेनिन ने 76 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन फिर 14 रन के अंतराल में भारतीय गेंदबाजों ने लेनिन, बोल्टन और हेन्स को आउट कर मैच में दोबारा अपनी पकड़ बना ली। लेकिन फिर अलिसा पैरी और बेथे मूनी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रनों की साझेदारी की। बेथे मूनी 56 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार हो गई।

Nicole Bolton
Photo Source: ICC/Twitter

निकोलस बोल्टन(84), अलिसा पैरी(70), बेथे मूनी(56) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 287 रन बनाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। शिखा पांडे के अलावा पूनम यादव ने दो विकेट्स तथा एकता बिष्ट और हरमनप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिया। Also See- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड के खिलाफ़ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के हुई भारतीय टीम की घोषणा

Shikha Pandey ODI
Photo Source: BCCI/Twitter

ऑस्ट्रेलिया के 288 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और पूनम रावत ने भारतीय टीम को ठोस शुरुआत दी। पूनम रावत ने 61 गेंदों में 27 और स्मृति मंधाना ने 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।  सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज अधिक समय तक क्रीज में नहीं टिक पाया और पूरी की पूरी भारतीय टीम 227 रन पर ऑल आउट हो गई।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 67, पूजा वतस्यकर ने 30, पूनम राउत ने 27 और दीप्ति शर्मा ने 26 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोनासन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जोनासन के अलावा एलिसा पैरी और Amanda Wellington नेे 2-2 विकेट्स लिए. भारतीय महिला टीम से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें