CWG 2018: भारतीय रेसलर्स ने दिखाया दम, राहुल और सुशील कुमार ने जीते गोल्ड

आज कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन भारतीय रेसलर ने दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता

Sportzpari: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ गेम 2018 के आठवें दिन भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार है। आज भारतीय खिलाड़ियोंं ने दो गोल्ड मेडल, 2 सिल्वर मेडल और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता। इनमें से भारत में 4 मेडल कुश्ती में जीते हैं और एक मैडल शूटिंग में जीता है।

दंगल गर्ल बबिता ने की थी शुरुवात

कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन कुश्ती में भारत को पहला पदक दंगल गर्ल बबीता ने दिलाया। फाइनल मुकाबले में बबीता कनाडा के डायना विकेर से हारने के कारण बबीता स्वर्ण पदक तो नहीं जीत सकी। लेकिन बबीता ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया। बबीता ने यह मेडल 53 किलोग्राम फ्री स्टाइल महिला कुश्ती प्रतियोगिता में जीता।

राहुल अवारे ने दिलाया कुश्ती का पहला गोल्ड

भारत की तरफ से कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन कुर्ती में पहला गोल्ड मेडल 57 किलोग्राम भारवर्ग में राहुल आवारे ने जीता। राहुल आवारे नेकनाडा के पहलवान को 15-7 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

76 किलोग्राम में किरण ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

किरण ने 76 किलोग्राम वर्ग में मॉरीशस की रेसलर को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

सुशील कुमार ने जीता दूसरा गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन आज कुश्ती में भारत को दूसरा गोल्ड मेडल सुशील कुमार ने दिलाया। सुशील कुमार ने 74 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता में साउथ अफ्रीका के जॉन बोथा को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। सुशील कुमार के स्वर्ण पदक के साथ ही कॉमनवेल्थ गेम 2018 में भारत के कुल 29 पदक हो गए हैं। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500 रूपये का Paytm कैश