INDvWI: टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर जीता 100वा टेस्ट मैच, ऐसा करने वाली बनी चौथी टीम

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 100वा टेस्ट में जीता

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टेस्ट टीम में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम की आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी सरजमीं पर 100वी टेस्ट मैच जीत दर्ज की।

अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में अपनी घरेलू सरजमीं पर 100 टेस्ट मैच जीतने वाली भारतीय टीम चौथी टीम बन गई है। भारतीय टीम से पहले इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका अपनी अपनी घरेलू सरजमीं पर 100 या 100 से अधिक टेस्ट में जीत चुकी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दर्ज की सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने आज वेस्टइंडीज की टीम को पारी और 272 रनों के बड़े अंतर से हराया। वेस्टइंडीज पर भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। आज से पहले भारत की वेस्टइंडीज पर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड पारी और 126 रन का था जो भारतीय टीम ने साल 2013 में बनाया था।

भारतीय सरजमीं पर एक टेस्ट में लगे सर्वाधिक छक्के

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में हुए पहले टेस्ट मैच में कुल 21 छक्के लगे। यह भारतीय सरजमीं पर किसी एक टेस्ट में लगे सर्वाधिक छक्के हैं। इससे पहले भारतीय सरजमीं पर एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के साल 2009 में भारत और श्रीलंका के बीच हुए टेस्ट मैच में लगे थे। इस मैच में कुल 20 छक्के लगे थे।

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This