INDvSL 2nd Test Match: लंच तक भारत ने बनाये 101 रन

INDvSL कोलंबो:  भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में आज तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इस टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक भारत ने 1 विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा 14 और लोकेश राहुल 52* रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

आज दिन की शुरुआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और भारत ने कोलंबो में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में बड़ा बदलाव करते हुए पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे राहुल को अभिनव मुकुंद की जगह टीम में शामिल कर लिया। राहुल ने विराट कोहली को निराश नहीं करते हुए लंच तक नाबाद 52 रन की पारी खेली।

लंच तक भारत को शिखर धवन के रूप में एकमात्र झटका लगा, शिखर धवन ने 35 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से एकमात्र विकेट दिलरुवान परेरा ने लिया। दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की टीम में भी तीन बदलाव किए गए। पहले टेस्ट मैच से बाहर किए गए कप्तान दिनेश चांदीमल में इस टेस्ट मैच में वापसी की और श्रीलंका की कमान वापस संभाली।

दिनेश चांदीमल के अलावा श्रीलंका की टीम में दनंजय डिसिल्वा और नए ख़िलाड़ी मलिंदा पुष्पाकुमारा को शामिल किया गया। मलिंदा पुष्पाकुमारा का यह देेब्यू मैच है।

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया क्योंकि यह टेस्ट मैच चेतेश्वर पुजारा के करियर का 50वां टेस्ट मैच है। वहीं चेतेश्वर पुजारा के अलावा कप्तान विराट कोहली भी इस टेस्ट मैच में अपने 100वी टेस्ट पारी खेलेंगे।

दुसरे टेस्ट मैच की दोनो टीमो की प्लेइंग इलेवन

भारत:- शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर) रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शामी, हार्दिक पांड्या और उमेश यादव

श्रीलंका:- उपल थरंगा, करुणरत्ने, कुशल मेंडिस, दिनेश चांदीमल (कप्तान) एंजेलो मैथ्यू, डी सिल्वा, डिकबेला (विकेटकीपर), रंगना हेराथ, परेरा, पुष्पाकुमारा और नुवान प्रदीप

Tags:

Related Posts