INDvSL तीसरा टेस्ट मैच का पहला दिन: मज़बूत शुरुआत के बावजूद भारतीय टीम बैकफुट पर

INDvSL, पल्लेकेले: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच आज से पल्लेकेले में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान विराट कोहली के इस फैसले को भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने सही साबित किया।

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 6 विकेट खोकर 329 रन है। इस दौरान रिद्धिमान साहा 13 रन और हार्दिक पांड्या 01 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने से ठीक 1 ओवर पहले रविचंद्रन अश्विन 31 रन बनाकर फर्नांडो की गेंद पर डिकवेला को कैच थमा बैठे।

फिर चमके भारतीय सलामी बल्लेबाज-

Shikhar Dhawan and KL Rahul

Image Credit: Getty Images

इससे पहले आज शिखर धवन और लोकेश राहुल ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पारी की शुरुआत बहुत अच्छी तरीके से की और दोनों ने लंच तक भारत को कोई झटका नहीं लगने दिया। लंच के बाद भी शिखर धवन और लोकेश राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की।

लेकिन लंच के बाद लोकेश राहुल अपना संयम खो बैठे और 85 रन बनाकर पुष्पकुमार का शिकार हो गए। केएल राहुल के आउट होने के बाद भी शिखर धवन ने आक्रामक रूप से खेलना नहीं छोड़ा और शानदार तरीके से अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया। शतक पूरा होने के बाद शिखर धवन भी ज्यादा समय क्रीज पर नहीं बिता पाए और 119 रन बनाकर पुष्पकुमारा का दूसरा शिकार हो गए।

शिखर धवन के आउट होने के बाद भारतीय टीम को जल्दी ही चेतेश्वर पुजारा के रूप में एक और झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा 8 रन बनाकर संदकन का शिकार हो गए। चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन इस कोशिश में यह दोनों खिलाड़ी नाकाम रहे। विराट कोहली 42 रन बनाकर संदकन और अजिंक्य रहाणे 17 रन बनाकर पुष्पाकुमारा का शिकार हो गए।

INDvSL,

Image Credit: Getty Image

श्रीलंका की तरफ से तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पुष्पकुमारा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। पुष्पकुमारा के अलावा संदकन को 2 और फर्नाडो को एक विकेट्स मिला।

Related Posts