IPL फैंस के लिये ख़ुशख़बरी 10 टीमों के साथ 4 अप्रैल से शुरू होगा IPL 11

IPL का 11वां सीजन शुरू होगा 4 अप्रैल से लगभग 2 महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला होगा 31 मई को

भारत के प्रसिद्ध टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के फैंस के लिए खुशखबरी आ रही है कि IPL का अगला सत्र यानी IPL 11 अगले साल 4 अप्रैल से खेला जाएगा। वही टूर्नामेंट का फाइनल 31 मई को खेला जाएगा। हालांकि IPL के 11वें सीजन के लिए यह तारीख अभी पूर्ण रुप से तय नहीं हुई है इस फैसले पर आखिरी सुनवाई 14 नवंबर को की जाएगी जिसके बाद ही IPL 11 की तारीखें निश्चित रूप से तय की जाएगी।

इसके साथ-साथ गर्वनिंग काउंसलिंग की बैठक में IPL 11 के लिए कहीं प्रस्ताव रखे गए। खासतौर पर नीलामी से पहले हर फ्रेंचाइजी 3 खिलाड़ी रिटर्न कर सकती हैं जिनमें 2 भारतीय खिलाड़ी और 1 विदेशी खिलाड़ी या दो विदेशी खिलाड़ी और एक भारतीय खिलाड़ी को रिटर्न कर सकती है। इस पर भी आखिरी फैसला 14 नवंबर की बैठक पर ही होगा।

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की होगी वापसी

chennai-super-kings-and-rajasthan-royals
CSK and RR ©india.com

IPL के 11वें सीजन में स्पॉट फिक्सिंग के कारण 2 साल से बाहर चल रही चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमों की भी वापसी होगी। आईपीएल की सबसे पसंदीदा टीमों में रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की IPL 11 में वापसी होने से IPL फैंस के बीच खुशी की लहर दौड़ रही है वही IPL के पहले ही दिन की विजेता टीम राजस्थान रॉयल्स की वापसी होने से राजस्थान के क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर दौड़ रही है।

माना जा रहा है कि अगर फ्रेंचाइजियों को तीन खिलाड़ी रिटर्न करने का प्रस्ताव पारित होता है तो महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना रवींद्र जडेजा में से एक खिलाड़ी की वापसी चेन्नई सुपर किंग्स में तय मानी जा रही है। IPL के 11वें सीजन में 2 साल से राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट की ओर से खेलने वाले धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। वही अजिंक्य रहाणे और शेन वॉटसन राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि इन सभी प्रस्तावों पर आखिरी फैसला 14 नवंबर को लिया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे